युवराज, समी, नेहरा की भारतीय टीम में वापसी, रैना की छुट्टीBookmark and Share

PUBLISHED : 19-Dec-2015



नई दिल्ली। आस्टे्रलिया दौरे के लिए शनिवार को भारतीय क्रिकेट टीम का चयन किया गया। इस दौरे में भारत एकदिवसीय और टी-20 मैच खेलेगा। टी-20 सीरीज के लिए हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह और तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की वापसी हुई है लेकिन सुरेश रैना एकदिवसीय टीम से बाहर कर दिए गए हैं। तेज गेंदबाज मोहम्मद समी की दोनों टीमों में वापसी हुई है। युवराज अंतिम बार भारत के लिए 2014 में बांग्लादेश में आयोजित टी-20 विश्व कप और नेहरा 2011 में खेले थे। नेहरा और युवराज को इस श्रंखला के लिए संभावित खिलाडिय़ों में शामिल किया गया था।

अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना को एकदिवसीय टीम में जगह नहीं मिली है जबकि टी-20 टीम में वह बने हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खराब प्रदर्शन करने वाले हरफनमौला स्टुअर्ट बिन्नी को दोनों टीमों में जगह नहीं मिली। टीम में दो नए

चेहरे शामिल किए गए हैं। घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज ऋषि धवन और बरेंदर सिंह सरन को टीम में जगह मिली है जबकि चयनकर्ताओं ने गुरकीरत सिंह मान पर भरोसा जताते हुए उन्हें टीम में बनाए रखा है।

मान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी टी-20 और एकदिवसीय टीम में शामिल थे लेकिन उन्होंने एक भी मैच नहीं खेला था। घुटने की चोट के कारण विश्व कप के बाद से टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद समी एकदिवसीय और टी-20 टीमों में वापसी करने में सफल रहे हैं।

चयनकर्ताओं ने महेन्द्र सिंह धोनी को टी-20 और एकदिवसीय टीमों का कप्तान बनाए रखा है और साथ ही कहा है कि वह अगले वर्ष होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप तक टीम के कप्तान बने रहेंगे। भारत और आस्टे्रलिया की टीमें 12 से 31 जनवरी के बीच पांच एकदिवसीय और तीन टी-20 मैच खेलेंगी।

सीरीज की शुरुआत एकदिवसीय मैचों से होगी। पहला मैच 12 जनवरी को पर्थ में खेला जाएगा। इसके बाद 26, 29 और 31 जनवरी को टी-20 मैच होंगे। टी-20 मैच एडिलेड, मेलबर्न और सिडनी में होंगे।

लाइफ स्टाइल

Survey : घरों के परदों और सोफे से भी होती है सांस ...

PUBLISHED : Aug 17 , 3:09 PM

आमतौर पर माना जाता है कि सांस की बीमारी सिगरेट, बीड़ी पीने से होती है। पर, पिछले डेढ़ साल में हुए शोध के मुताबिक बिना धूम्...

View all

बॉलीवुड

Prev Next