PM Cares Fund: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पीएम केयर्स फंड में दी एक महीने की सैलरी, मोदी बोले-धन्यवादBookmark and Share

PUBLISHED : 29-Mar-2020




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना से लड़ने के लिए 'प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष' नामक ट्रस्ट बनाने की घोषणा के बाद से देशभर से लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं। एक हजार हो या फिर 1500 करोड़ हर कोई अपनी क्षमता के अनुसार पीएम केयर्स फंड में दान कर रहा है। प्रधानमंत्री इस ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं और इस उद्देश्य के लिए pmindia.gov.in वेबसाइट बनाई गई है। वहीं प्रधानमंत्री भी इस ट्रस्ट में दान करने वाले कई लोगों ट्वीट को अपने ट्विटर हैंडल रिट्वीट भी कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, ''कोविड-19 महामारी से उत्पन्न चिंताजनक हालात जैसी किसी भी प्रकार की आपात स्थिति या संकट से निपटने के लिए एक विशेष राष्ट्रीय कोष बनाने की आवश्यकता और इससे प्रभावित लोगों को राहत प्रदान करने के लिए 'आपात स्थितियों में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड)' के नाम से एक सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट बनाया गया है। इसके सदस्यों में रक्षामंत्री, गृहमंत्री एवं वित्तमंत्री शामिल हैं।

- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पीएम केयर्स फंड में दी एक महीने की सैलरी देने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि धन्यवाद, माननीय राष्ट्रपति।
 - हमारे कर्मचारियों ने कोरोना वायरस के खतरे से लड़ने के लिए पीएम केयर्स फंड में आरंभिक योगदान के तौर पर 20 करोड़ रुपये जुटाए हैं: भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण
-खानकाहे नियाजिया की ओर से दस लाख का चेक दिया गया।

- पीडब्ल्यूडी डिप्लोमा इंजीनियर्स एक दिन का वेतन दान करेंगे।

- बदायूं के एडीएम प्रशासन ने की 51 हजार की मदद की है।

- उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के 2769 शिक्षामित्र एक दिन का अपना मानदेय 8 लाख 93 हजार 225 मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे।
- एचबीटीयू प्रशासन कोरोना से राहत के लिए सीएम रिलीफ फंड में 10 लाख रुपए देगा। रजिस्ट्रार डॉ. नीरज कुमार सिंह ने बताया कि प्रोफेसर व कर्मचारियों के मार्च के वेतन से दो दिन का वेतन काटकर इसे दिया जाएगा।

 

लाइफ स्टाइल

प्रदेश की 99 प्रतिशत ग्राम पंचायतों में प्रारंभ ह...

PUBLISHED : May 25 , 8:30 PM

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रत्येक जरूरतमंद को रोजगार मुहैया कराने के संकल्प की पूर्ति के लिए प्रदेश की...

View all

बॉलीवुड

Prev Next