कांग्रेस को बड़ा झटका: भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस विधायक, कैबिनेट में मिल सकती है जगहBookmark and Share

PUBLISHED : 12-Jul-2020



भोपाल. मध्यप्रदेश में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। प्रदेश में 24 सीटों पर उपचुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस को बड़ामलहरा विधानसभा सीट से विधायक प्रद्युमन सिंह लोधी ने बड़ा झटका दिया है। प्रद्युमन सिंह लोधी रविवार को भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा में शामिल होने से पहले विधायक प्रद्युमन सिंह लोधी ने पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के बंगले पर मुलाकात की। इसके बाद वो मध्यप्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने के लिए उनके आवास पहुंचे।

 

बन सकते हैं मंत्री
विधायक प्रद्युमन सिंह लोधी के मंत्री बनाए जाने के कयास भी लगाए जाने लगे हैं। कहा जा रहा है कि पूर्व सीएम उमा भारती बुंदेलखंड और लोधी समाज का मंत्रिमंडल में उचित जग नहीं मिलने से नाराज चल रही थीं। इसी को देखते हुए अब प्रद्युम्न के मंत्री बनने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

 

सीएम ने खिलाई मिठाई
सीएम आवास पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधायक प्रद्युमन सिंह लोधी को मिठाई खिलाई। इस दौरान वीडी शर्मा भी मौजूद थे।

 

2018 में दर्ज की थी जीत
2018 के विधानसभा चुनाव में बड़ा मलहरा विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ललिता यादव और कांग्रेस के कुंवर प्रद्युम्न सिंह लोधी (मुन्ना भैया) के बीच मुकाबला था। यहां कांग्रेस के कुंवर प्रद्युम्न सिंह लोधी (मुन्ना भैया) ने जीत दर्ज की थी।

 

उमा भारती ने भी यहां से दर्ज की थी जीत
2003 के विधानसभा चुनाव में उमा भारती मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री बनीं तब वह बड़ामलहरा सीट से ही विधायक चुनी गईं थीं। हालांकि उनका कार्यकाल काफी छोटा रहा और आठ महीने बाद ही उन्हें सीएम की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी।

 

कांग्रेस को बड़ा झटका
विधायक प्रद्युमन सिंह लोधी के भाजपा में शामिल होने से कांग्रेस को बड़ा घटका लगा है। ज्योतिरादित्य सिंधिया की बगावत और 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार गिर गई थी। 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस विधायकों की संख्या 92 हो गई थी। लेकिन अब विधायक प्रद्युमन सिंह लोधी के पार्टी छोड़ने के बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस विधायकों की संख्या 91 हो गई है।

लाइफ स्टाइल

मास्क पहनने वाले अपनी स्वच्छता के प्रति ज्यादा सतर...

PUBLISHED : Aug 04 , 9:31 AM

फेस मास्क लगाने से न सिर्फ वायरस से सुरक्षा मिलती है बल्कि मास्क लगाने वाले अपने हाथ साफ करना नहीं भूलते। ब्रिटिश वैज्ञ...

View all

बॉलीवुड

Prev Next