जानिए अमिताभ बच्चन ने ये क्यों कहा 'जिंदगी कभी हार नहीं मानती'Bookmark and Share

PUBLISHED : 20-Nov-2019

जानिए अमिताभ बच्चन ने ये क्यों कहा 'जिंदगी कभी हार नहीं मानती'
 मेगास्टार अमिताभ बच्चन का कहना है कि जिंदगी कभी हार नहीं मानती हैं और यह कभी आसानी से हार न मानने की अपील करती है, यही जिंदगी की खासियत है। अमिताभ ने अपने ब्लॉग में जिंदगी के बारे में अपने विचार साझा किए हैं।  उन्होंने इसमें उल्लेख किया है कि किस तरह से एक इंसान को हर रोज संघर्षो से होकर गुजरना पड़ता है, ‘धूल, गंदगी, मिट्टी, बारिश और गर्मी’ इन बाधाओं के होते हुए भी वह जीवित रहने के लिए अपने संघर्ष को जारी रखता है क्योंकि जिंदगी एक ‘निरंतर एक मरम्मत का काम है।

उन्होंने लिखा कि जिंदगी निरंतर एक मरम्मत का काम है..हर दिन के शुरू होते ही इस बात की अपेक्षा रहती है कि आगे क्या होगा, किन प्रयासों का सामना करना होगा, यहां जो भी है अज्ञात है और इससे उबरने या स्वीकार करने की क्या इच्छा है और अन्तत: रहस्योद्घाटन होता है कि यह निरंतर एक प्रगति का काम था और किसी को यह करना ही था क्योंकि इसे मरम्मत की जरूरत है..सुलझाए जाने की जरूरत है..उपाय की जरूरत है।
वर्कफ्रंट पर अमिताभ बच्चन के फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरे हो गए हैं। आज 77 साल की उम्र में भी अमिताभ बच्चन फिल्मों में सक्रिय हैं। वे अपने रोल्स के साथ एक्सपेरिमेंट करने से नहीं चूकते। उनके अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें तो इनमें गुलाबो सिताबो, झुंड, चेहरे, ब्रह्मास्त्र शामिल हैं ।
साभार

बॉलीवुड

Prev Next