तीर्थ यात्रियों के लिए बनेंगें सामुदायिक केंद्र...सीएमBookmark and Share

PUBLISHED : 24-Apr-2013

 भोपाल-तीर्थ दर्शन करने जाने वाले बुजुर्ग तीर्थ यात्रियों की सुविधा के लिए सामुदायिक केंद्र बनाए जाएंगें जहां उनके ठहरने की व्यवस्था होगी । ये सामुदायिक केंद्र चारो धामों में वहां की सरकारों से जमीन लेकर बनाए जाएंगें । तीर्थ स्थान एवं मेला प्राधिकरण कार्यालय का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ये घोषणा की ।

तीर्थ यात्रियों को तीर्थ दर्शन के दौरान आने जाने और ठहरने में होने वाली परेशानियों को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सामुदायिक केंद्र बनाने की घोषणा की है । मुख्यमंत्री का कहना है कि तीर्थ यात्रियों को कई बार ठहरने में परेशानी जाती है जिसको दूर करने के लिए चारों धामों के बड़े तीर्थ स्थलों में वहां की सरकारों से जमीन लेकर सामुदायिक केंद्र बनाए जाएंगें । ये घोषणा सीएम ने तीर्थ स्थान और मेला प्राधिकरण कार्यालय का शुभारंभ करते हुए की है । सीएम ने कहा कि जब तक इन भवनों का निर्माण नही होता तब तक उन जगहों की बड़ी धर्माशालाओं से पीपीपी मोड में टाई अप किया जाएगा ।
वहीं धर्मस्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा ने कहा कि जल्द ही मुख्यमंत्री की इच्छानुसार सामुदायिक केंद्र बनाने की कवायद शुरू की जाएगा ...साथ ही उन्होंने बताया कि तीर्थ यात्रियों को तीर्थ स्थल..और उससे जुड़ी समग्र जानकारी देने के लिए कॉल सेंटर शुरू किए गए हैं जिसे अब यात्रियों को जानकारी के लिए दर दर नही भटकना पड़ेगा 
मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना तो सरकार ने बहुत पहले शुरू कर दी थी लेकिन लगातार शिकायते मिल रही थी कि तीर्थ यात्रा पर जाने वाले बुजुर्गों को वहां ठहरने और खाने पीने मे भरी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था..इसी के मद्देनजर सीएम ने सामुदायिक केंद्र बनाने का फैसला लिया है ।

लाइफ स्टाइल

कोरोना भगाने के लिए सोशल मीडिया पर वायरल टोटके, कह...

PUBLISHED : Mar 29 , 2:33 PM

महामारी से बचने के लिए पहले के लोग कोई न कोई टोटका किया करते थे। इसका कारण था मेडिकल साइंस का असहाय होना। कोरोना वायरस क...

View all

बॉलीवुड

Prev Next