पेट्रोल 2.58 और डीजल 2.26 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआBookmark and Share

PUBLISHED : 01-Jun-2016



   

जनता पर एक बार फिर मंहगाई की मार पड़ी है। पेट्रोल 2.58 रुपये और डीजल में 2.26 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में बढ़ोतरी के कारण दामों में इजाफा किया गया है। नई कीमतें मंगलवार आधी रात से लागू हो गई है।

मालूम हो कि गुरुवार को सात महीने में पहली बार कच्चे तेल की कीमत 50 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंच गई थी, जिसके बाद से ही पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने की आशंका जताई जा रही थी। मौजूदा स्थितियों को देखते हुए जानकारों को आशंका है कि भविष्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में और भी बढ़ोतरी हो सकती है।

गैर सब्सिडी वाला सिलेंडर 22 रुपये महंगा
गैर सब्सिडी वाला घरेलू सिलेंडर (14.2 किलोग्राम) पर 22 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है। जबकि कामर्शियल सिलेंडर (19 किलोग्राम) में 37 रुपये का इजाफा किया गया है। यूपी में घरेलू गैस सिलेंडर अब 586.50 रुपये का मिलेगा। अभी तक यह सिलेंडर 564.50 रुपये का पड़ता था।

जबकि, 1107 रुपये के कामर्शियल गैस सिलेंडर के लिए अब 1144 रुपये चुकाने होंगे। बढ़ी हुई दरें मंगलवार मध्य रात से लागू हो गई हैं। एक माह दो बार गैस कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडरों के दामों में इजाफा किया है। बीते दो महीनों में घरेलू सिलेंडर पर 41 रुपये बढ़े हैं।

लाइफ स्टाइल

Survey : घरों के परदों और सोफे से भी होती है सांस ...

PUBLISHED : Aug 17 , 3:09 PM

आमतौर पर माना जाता है कि सांस की बीमारी सिगरेट, बीड़ी पीने से होती है। पर, पिछले डेढ़ साल में हुए शोध के मुताबिक बिना धूम्...

View all

बॉलीवुड

Prev Next