बिना PAN डिटेल दिए मनी ट्रांजैक्शन करने वाले सावधान!Bookmark and Share

PUBLISHED : 22-Jul-2016


अगर आपने बिना पैन कार्ड का डिटेल भरे बड़ी धनराशि का बैंक के माध्यम से लेन-देन किया है तो सावधान हो जाएं। आयकर विभाग ने ऐसे लोगों की लंबी सूची तैयार की है जिन्होंने ऐसा किया है। शुरुआती तौर पर IT विभाग ऐसे 7 लाख लोगों को पत्र लिखने वाला है और उनसे जानकारी मांगी है। अगर वे सही समय पर जानकारी नहीं देंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की भी तैयारी की जा रही है।
अभी तक मिल रही खबरों के मुताबिक आयकर विभाग के पास 2009-10 से लेकर 2016-17 तक कुल 90 लाख ऐसे लोगों की जानकारी है जिन्होंने बिना पैन नंबर डाले बड़ी राशि का ट्रांजैक्शन किया। विभाग बिना पैन नंबर का ब्यौरा दिये बड़ी धनराशि का ट्रांजैक्शन करने वाले 7 लाख लोगों को शुरुआती नोटिस जारी करने वाला है।

2 लाख से ज्यादा के ट्रांजैक्शन पर अनिवार्य है पैन कार्ड डिटेल
मोदी सरकार ने 1 जनवरी 2016 से 2 लाख रुपए से ज्यादा के ट्रांजैक्शन पर सरकार ने पैन कार्ड की डिटेल देना अनिवार्य कर दिया है। इसमें सभी तरह के पेमेंट करने के तरीके शामिल हैं। वित्त मंत्रालय इसके अलावा कैशलेस ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिए कई सारी सहूलियत देने की भी तैयारी में है ताकि लोग क्रैडिट, डैबिट कार्ड, ऑनलाइन और मोबाइल बैंकिंग के जरिए ज्यादा से ज्यादा खरीददारी कर सकें।

लाइफ स्टाइल

Survey : घरों के परदों और सोफे से भी होती है सांस ...

PUBLISHED : Aug 17 , 3:09 PM

आमतौर पर माना जाता है कि सांस की बीमारी सिगरेट, बीड़ी पीने से होती है। पर, पिछले डेढ़ साल में हुए शोध के मुताबिक बिना धूम्...

View all

बॉलीवुड

Prev Next