मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भेल में ऑटो टेस्टिंग ट्रेक बनाने के मुद्दे पर भारी उद्योग मंत्री श्री अनन्त गीते से की चर्चाBookmark and Share

PUBLISHED : 05-Jun-2015

 
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह  चौहान ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्री श्री अनंत गीते से मुलाकात कर भोपाल के समीप बीएचईएल (भेल) में ऑटो टेस्टिंग ट्रेक निर्माण के लिए 1400 हेक्टेयर अधिग्रहीत भूमि से जुड़े मुद्दों से अवगत करवाया। श्री चौहान ने बताया कि बीएचईएल की लगभग 3000 करोड़ रुपये की देनदारियाँ हैं तथा इस जमीन पर अतिक्रमण भी किया जा चुका है। श्री चौहान ने आग्रह किया कि अधिग्रहीत जमीन में से 1125 एकड़ राज्य सरकार को लौटायी जाय ताकि इस जमीन पर ऑटो टेस्टिंग ट्रेक निर्मित किया जा सके। श्री अनन्त गीते ने मुख्यमंत्री को आश्वास्त किया कि जल्द से जल्द इस मुद्दे पर केन्द्र सरकार उचित कार्रवाई करेगी।
 
 मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश की वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया सहित राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
 
ऑटो टेस्टिंग ट्रेक के निर्माण की स्वीकृति केन्द्र सरकार द्वारा पहले ही दी जा चुकी है। श्री चौहान ने यह भी कहा कि अगर बीएचईएल अपनी भोपाल इकाई का विस्तार करने को इच्छुक है तो राज्य सरकार अधिग्रहीत जमीन बीएचईएल को निःशुल्क देने के लिए तैयार है। श्री चौहान ने बताया कि बीएचईएल के पास लगभग 2000 एकड़ भूमि अतिरिक्त है।

लाइफ स्टाइल

Survey : घरों के परदों और सोफे से भी होती है सांस ...

PUBLISHED : Aug 17 , 3:09 PM

आमतौर पर माना जाता है कि सांस की बीमारी सिगरेट, बीड़ी पीने से होती है। पर, पिछले डेढ़ साल में हुए शोध के मुताबिक बिना धूम्...

View all

बॉलीवुड

Prev Next