चीन में रेलिंग से टकराने के बाद टूरिस्ट बस में लगी आग, 35 की मौतBookmark and Share

PUBLISHED : 27-Jun-2016



बीजिंग: मध्य चीन में एक टूरिस्ट बस के रेलिंग से टकराने के बाद लपटों से घिर जाने की वजह से कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए। यह घटना शनिवार को हुनान प्रांत में हुई। बस में 56 लोग सवार थे। बस राजमार्ग पर लगी रेलिंग से टकरा गई थी।

काउंटी की सरकार ने कहा कि आग संभवत: टक्कर के बाद तेल के रिसाव के कारण लगी होगी। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने कहा कि पुलिस ने बस चालक को हिरासत में ले लिया है।

सार्वजनिक प्रसारक सीसीटीवी ने एक वीडियो प्रसारित किया, जिसमें वाहन से धुएं का गहरा गुबार उठता दिखा और इसमें सवार लोग बाहर निकलने की कोशिश करते दिखे। चीन में यातायात दुर्घटनाएं आम हैं और विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, चीन में हर साल 2.5 लाख से ज्यादा लोग सड़क दुर्घटनाओं में मारे जाते हैं।

चीन के दूरदराज के शहरों और प्रांतों में यातायात का लोकप्रिय माध्यम लंबी दूरी की बसें ही हैं। हालांकि इन बस कंपनियों में से कई ऐसी हैं, जो सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करतीं और यहां बीते कुछ समय में बसों में आग लगने की कई घटनाएं हो चुकी हैं।

(यह खबर  सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

लाइफ स्टाइल

कोरोना भगाने के लिए सोशल मीडिया पर वायरल टोटके, कह...

PUBLISHED : Mar 29 , 2:33 PM

महामारी से बचने के लिए पहले के लोग कोई न कोई टोटका किया करते थे। इसका कारण था मेडिकल साइंस का असहाय होना। कोरोना वायरस क...

View all

बॉलीवुड

Prev Next