वित्त मंत्री निर्मला सीतारण ने कहा: जरूरतमंदों को कर्ज देने की रफ्तार तेज होगीBookmark and Share

PUBLISHED : 04-Sep-2020



वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरकारी बैंकों और गैर बैंकिंग वित्तीय संस्थानों के प्रमुखों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में जरूरतमंदों को दिए जाने वाले कर्ज की रफ्तार बढ़ाने में आ रही अड़चनों पर चर्चा की गई। वित्तमंत्री ने कहा बैंको को संकट में फंसे कर्ज के पात्र लोगों को तक तुरंत मदद पहुंचाने के विकल्पों पर तेजी दिखानी चाहिए।

वित्तमंत्री ने बैंकों को निर्देश दिए कि लोन मोरोटोरियम खत्म होने के बाद कोरोना महामारी की वजह से जिन लोगों को बैंकों से मदद की जरूरत है उन्हें तुरंत कर्ज दिया जाए। उन्होंने संकट में फंसे लोगों को राहत देने के लिए बैंकों से एक योजना तैयार करने को भी कहा। निर्मला सीतारमण के मुताबिक बैंक अपने बोर्ड से मंजूरी लेकर एक रेसोल्युशन प्लान तैयार करें। साथ ही ऐसे कर्ज लेने वालों की पहचान करे जो वित्तीय संकट में हैं और उन्हें हर संभव मदद भी दी जाए। उन्होंने ये भी कहा कि कारोबारियों और उनके कारोबार को संकट से उबारने के लिए भी बैंक रेसोलुशन प्लान बनाकर उसे लागू करें।

15 सितंबर की डेडलाइन तय की गई
सरकार की तरफ से इस प्लान को लागू करने के लिए 15 सितंबर की डेडलाइन रखी गई है। साथ ही बैंकों और गैर वित्तीय संस्थानों को ये भी कहा गया है कि वो व्यापक प्रचार माध्यमों से लोगों को इस योजना की जानकारी भी दें। साथ ही इससे जुड़े सभी पहलुओं को अपनी वेबसाइट पर हिंदी, अंग्रेजी और क्षेत्रीय भाषाओं में भी अपलोड रखें ताकि लोगों को इसे समझने में मुश्किल न हो। बैंकों की तरफ से वित्तमंत्री को भरोसा दिया गया है कि ऐसे कर्ज लेने वालों की पहचान की जा रही है जो संकट में हैं। साथ ही ये भी बताया गया है कि रेसोल्युशन पर काम तेजी से किया जा ररहा है।

साभार

लाइफ स्टाइल

स्किन के लिए ग्लोइंग टॉनिक है अखरोट, जानें स्किन क...

PUBLISHED : Sep 23 , 12:39 PM

अखरोट का नाम सबसे पसंदीदा ड्राई फ्रूट्स में लिया जाता है। सेहत से जुड़े फायदों के साथ स्किन केयर के लिए भी अखरोट बेहद फाय...

View all

बॉलीवुड

Prev Next