दो महीने में केजरीवाल के घर का बिजली बिल आया 91 हजार, RTI में खुलासा Bookmark and Share

PUBLISHED : 30-Jun-2015



नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी घर का दो महीने का बिजली बिल 91 हजार रुपए आया है। आम आदमी पार्टी के संयोजक सरकारी घर दिल्ली के सिविल लाइंस में स्थित है। एक आरटीआई के जवाब में इस बात का खुलासा हुआ है कि अप्रैल-मई के महीने में केजरीवाल के घर का इतना भारी-भरकम बिजली बिल आया है।
पेशे से वकील और आरटीआई एक्टिविस्ट विवेक गर्ग द्वारा मांगी गई आरटीआई के जवाब में दिल्ली सरकार के जनरल एडमिन्स्ट्रेशन डिपार्टमेंट ने केजरीवाल के घर के बिजली बिल की जानकारी दी है। जवाब के साथ 91 हजार रु. के बिजली बिल की कॉपी भी पेश की गई है।
बीजेपी ने कहा- केजरीवाल के मंत्रियों का बिल हो सार्वजनिक
केजरीवाल के घर के बिजली बिल को लेकर दिल्ली बीजेपी ने आप सरकार पर निशाना साधा है। दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण कपूर ने कहा, ''दिल्ली के मुख्यमंत्री के घर का बिजली बिल 1 लाख से ज्यादा है, इसलिए हम चाहते हैं कि आप के सभी मंत्रियों के घरों-दफ्तरों के बिजली बिल को सार्वजनिक किया जाए। दिल्ली के सीएम आवास पर बिजली के दो मीटर लगे हैं। एक मीटर से 55 हजार और दूसरे मीटर से 48 हजार (कुल 103000 रु) का बिल आया है।''
सरकार करेगी जांच
मुख्यमंत्री आवास का इतना भारी-भरकम बिल आने के बाद दिल्ली सरकार ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं। जानकारी के मुताबिक, सरकार इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या वाकई इतनी रकम की बिजली खर्च हुई है या फिर किसी गलती के कारण यह बिल चला गया है।

लाइफ स्टाइल

Covid-19 से बचना है तो अपनाएं ये 5 तरीके, इम्युनिट...

PUBLISHED : Mar 16 , 4:50 PM

चीन के वुहान शहर से फैलने वाले कोरोना नाम के दानव का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। इस वायरस से संक्रमित लोगों के मौत के आंकड़...

View all

बॉलीवुड

Prev Next