काेरोना से लड़ाई के लिए पीएम केयर्स फंड में पेटीएम देगा 500 करोड़ Bookmark and Share

PUBLISHED : 29-Mar-2020



देश में कोरोना को देखते हुए और इसके समान किसी आपात या संकट की स्थिति से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने प्राइम मिनिस्टर सिटीजन असिस्टेंस एंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशन फंड (पीएम केयर्स फंड) नाम से पब्लिक चैरिटेबल फंड की स्थापना की तो देश के दानवीरों ने अपने खजाने खोल दिए। टाटा से लेकर अक्षय कुमार तक ने जब अपनी दरियादिली दिखाई तो आम से लेकर खास तक आगे आने लगे। अब पेटीएम ने  आज कहा कि उसने पीएम केयर्स फंड में 500 करोड़ रुपये दान देने का लक्ष्य निर्धारित किया है। अपने यूजर्स को कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में योगदान का आग्रह करते हुए कंपनी ने कहा कि पेटीएम वॉलेट, यूपीआई और पेटीएम बैंक डेबिट कार्ड का उपयोग कर पेटीएम के माध्यम से किए गए हर भुगतान के लिए, कंपनी फंड में 10 रुपये तक अतिरिक्त योगदान देगी। बता दें पीएम केयर्स फंड को आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 10 और 139 के तहत रिटर्न उद्देश्यों के मद्देनजर छूट दी गई है।

    Paytm is aiming to contribute ₹500 Crore to the PM CARES Fund.

    For every contribution, or any other payment done by you on Paytm, we will contribute an extra up to ₹10.

    Please contribute generously! 📲 #IndiaFightsCorona @PMOIndia @narendramodi
    — Paytm (@Paytm) March 28, 2020

 

पेटीएम के बयान के मुताबिक कोरोना महामारी से लड़ने के लिए किए जा रहे सभी राहत उपायों में सरकार की सहायता के लिए अपना कर्तव्य निभाते हुए हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं। हमें आशा है कि हमारे यूजर्स दिल खोल कर पीएम केयर्स फंड में जिंदगियों को बचाने में मदद के लिए आगे आएंगे।” देओरा ने कहा, इसके साथ ही हम पेटीएम एप और उसके इंस्ट्रूमेंट्स के माध्यम से किए गए हर भुगतान पर हम 10 रुपये अतिरिक्त योगदान देंगे। यह रुपये सीधे तौर पर पीएम केयर्स फंड में जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः कोरोना के खिलाफ लड़ाई में टाटा ग्रुप ने की बड़ी मदद, सरकार को दिए 1500 करोड़ रुपए

पेटीएम इस संकट से बाहर आने में हमारी सरकार के प्रयासों का समर्थन करने के लिए अपने सामथ्र्य के अनुसार में सब कुछ करने के लिए प्रतिबद्ध है।पिछले कुछ सप्ताहों में पेटीएम ने नोवल कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने व इससे लड़ने के लिए कई पहल की शुरुआत की है। इसके साथ ही कंपनी ने वायरस से लड़ने के लिए तैयार किए जा रहे चिकित्सीय उपकरण और दवाई को बनाने में लगे आविष्कारकों के लिए पांच करोड़ का फंड बनाया है।

पीएम केयर्स फंड में कैसे दान करें ?

देश का कोई भी नागरिक और संस्थाएं वेबसाइट pmindia.gov.in पर जा सकते हैं और पीएम केयर्स फंड में दान कर सकते हैं. इसके लिए जानकारी इस प्रकार है:

अकाउंट का नाम: PM CARES
अकाउंट नंबर: 2121PM20202
IFSC कोड: SBIN0000691
SWIFT कोड : SBININBB104
बैंक और ब्रांच का नाम: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, नई दिल्ली मेन ब्रांच

UPI ID : pmcares@sbi

ऑनलाइन भी कर सकते हैं डोनेशन

इसके अलावा फंड में डोनेशन करने के लिए pmindia.gov.in वेबसाइट पर जाकर डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आप वहां इंटरननेट बैंकिंग, UPI (BHIM, PhonePe, Amazon Pay, Google Pay, PayTM, Mobikwik आदि ) के जरिए भुगतान कर सकते हैं। इसके अलावा भुगतान के लिए RTGS और NEFT का भी माध्यम उपलब्ध है।

साभार

लाइफ स्टाइल

प्रदेश की 99 प्रतिशत ग्राम पंचायतों में प्रारंभ ह...

PUBLISHED : May 25 , 8:30 PM

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रत्येक जरूरतमंद को रोजगार मुहैया कराने के संकल्प की पूर्ति के लिए प्रदेश की...

View all

बॉलीवुड

Prev Next