दुनियाभर में सबसे ज्यादा अमेरिका में हो रही है कोरोना की जांच, भारत दूसरे स्थान परBookmark and Share

PUBLISHED : 24-Jul-2020



दुनिया में कोरोना की सबसे अधिक जांच अमेरिका में हो रही है। इसके बाद जांच के मामले में दूसरे पायदान पर भारत है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि दुनिया में कोविड-19 संबंधी जांच की संख्या के मामले में अमेरिका पहले और भारत दूसरे नंबर पर है।

ट्रंप ने कई सप्ताह बाद व्हाइट हाउस में आयोजित किए गए संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम संक्रमण के कारण मारे गए लोगों के लिए एक परिवार के तौर पर शोक मनाते हैं। मैं उनके सम्मान में संकल्प करता हूं कि हम टीका बनाएंगे और वायरस को मात देंगे। हम टीका बनाने और चिकित्सीय निदान ढूंढने की दिशा में बेहतर कर रहे हैं।

ट्रंप ने कहा कि हम जल्द ही पांच करोड़ का आंकड़ा पार कर देंगे। दूसरे नंबर पर भारत है, जिसने 1.2 करोड़ जांच की हैं। मुझे लगता है कि हम व्यापक स्तर पर जांच कर रहे हैं। इससे पहले ट्रंप ने कोविड-19 की जांच के संबंध में किए गए सवाल के जवाब में कहा कि अमेरिका इसमें सबसे आगे है। ट्रंप ने कहा कि हमने वायरस के बारे में बहुत कुछ जान लिया है। हमें पता है कि कौन खतरे में हैं और हम उनकी रक्षा करेंगे। उन्होंने आश्वासन दिया कि कोरोना वायरस का टीका उम्मीद से काफी पहले आ जाएगा।
   
बेहतर होने से पहले बदतर हो सकती है-
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि जांच के मामले में दुनिया में सबसे आगे हैं। वहीं, एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वायरस की स्थिति बेहतर होने से पहले बदतर हो सकती है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि यह दुर्भाग्यवश, बेहतर होने से पहले बदतर हो सकती है। इस दौरान ट्रंप ने कई बार वायरस को चीनी वायरस भी कहा। इस दौरान राष्ट्रपति ने मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि आपको अच्छा लगे या नहीं, लेकिन इससे फायदा हो रहा है।
साभार

लाइफ स्टाइल

मास्क पहनने वाले अपनी स्वच्छता के प्रति ज्यादा सतर...

PUBLISHED : Aug 04 , 9:31 AM

फेस मास्क लगाने से न सिर्फ वायरस से सुरक्षा मिलती है बल्कि मास्क लगाने वाले अपने हाथ साफ करना नहीं भूलते। ब्रिटिश वैज्ञ...

View all

बॉलीवुड

Prev Next