रंगों से सजा होगा म.प्र पर्यटन का नया विज्ञापनBookmark and Share

PUBLISHED : 26-Mar-2013

 भोपाल। मध्यप्रदेश में विदेशी पर्यटकों की सुरक्षा और सुविधा के लिये विशिष्ट बल तैयार किया जायेगा। यहां आने वाले विदेशी पर्यटकों की जानकारी, सुरक्षा और देखभाल के लिये मेकेनिज्म बनाया जायेगा। यह बात मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने मध्यप्रदेश पर्यटन के नए विज्ञापन रंग है के लोकार्पण समारोह में मंगलवार को होटल लेकव्यू अशोका में कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में पर्यटन को उद्योग का दर्जा दिया गया है। पर्यटन में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं। प्रदेश में पर्यटन स्थलों पर बजट होटलों के लिये पूंजीगत अनुदान की व्यवस्था की गई है। दस विशेष पर्यटन क्षेत्र चयनित किये गये हैं। इनके विकास के लिये तेजी से काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश ने पर्यटन के क्षेत्र में विशिष्ट स्थान बनाया है। देश-विदेश के पर्यटक प्रदेश की ओर आकर्षित हो रहे हैं। वर्ष 2012 में 5 करोड़ 30 लाख पर्यटक प्रदेश में आये जबकि वर्ष 2006 में यह संख्या एक करोड़ 10 लाख थी। प्रदेश में आने वाले विदेशी पर्यटकों की संख्या में भी 20 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। प्रदेश में पर्यटन व्यापार में 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। उन्होंने रंगों के त्यौहार होली की शुभकामनाएं दीं।
पर्यटन राज्य मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि प्रदेश के पर्यटन विकास निगम को इस वर्ष भी दो राष्ट्रीय पुरस्कार मिले हैं। पर्यटन के क्षेत्र में मध्यप्रदेश आज एक स्थापित नाम है। आज लोकार्पित किया जा रहा पर्यटन विज्ञापन प्रदेश के पर्यटन को नया आयाम देगा। आरंभ में स्वागत भाषण पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष श्री मोहन यादव ने दिया।
विज्ञापन फिल्म के बारे में ओएंडएम एजेंसी के अजय मेनन ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश के पर्यटन के बारे में जानकारी देने के लिये इस फिल्म में मध्यप्रदेश के सौ रंग थीम रखी गई है। कार्यक्रम में पर्यटन विकास निगम के उपाध्यक्ष संतोष जैन, प्रमुख सचिव पर्यटन एसपीएस परिहार और संचालक अनिल तिवारी भी उपस्थित थे।

लाइफ स्टाइल

कोरोना भगाने के लिए सोशल मीडिया पर वायरल टोटके, कह...

PUBLISHED : Mar 29 , 2:33 PM

महामारी से बचने के लिए पहले के लोग कोई न कोई टोटका किया करते थे। इसका कारण था मेडिकल साइंस का असहाय होना। कोरोना वायरस क...

View all

बॉलीवुड

Prev Next