आर्मी चीफ ने कहा- सीमा पर कभी भी हो सकती है छोटी लड़ाई, रहना होगा तैयारBookmark and Share

PUBLISHED : 01-Sep-2015



नई दिल्ली. पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर तोड़ने और घुसपैठ की कोशिशों पर आर्मी चीफ ने कहा है कि सीमा पर छोटी लड़ाइयां कभी भी हो सकती हैं। इसके लिए हमें हर पल तैयार रहना होगा।
जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने कहा है कि पश्चिम में हमारा पड़ोसी (पाकिस्‍तान) लगातार सीजफायर तोड़ रहा है और घुसपैठ की कोशिशें कर रहा है। इस वजह से सीमा पर हमेशा हलचल रहती है। आने वाले समय में हमें काफी कम वक्‍त की वॉर्निंग पर कभी भी छोटी-छोटी लड़ाइयां लड़नी पड़ सकती हैं। इसके लिए हमें हमेशा बड़े पैमाने पर तैयारी के साथ मुस्‍तैद रहना होगा।
जम्मू-कश्मीर को लेकर क्या कहा?
जनरल सुहाग 1965 की भारत-पाकिस्तान लड़ाई के 50 साल पूरे होने के मौके पर दिल्‍ली में एक सेमिनार में बोल रहे थे। उन्‍होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में माहौल बिगाड़ने के लिए नए-नए तरीकों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसलिए हमें सतर्क रहना होगा।
आर्मी चीफ क्यों दे रहे हैं ऐसा बयान?
इस साल पाकिस्तान की ओर से 240 बार सीजफायर तोड़ा गया है। केवल अगस्त महीने में 55 बार सीजफायर तोड़े जाने की घटना हुई। पिछले दो हफ्ते में सीमा पार से हुई फायरिंग में जम्मू-कश्मीर के सीमा इलाकों में तीन आम लोगों की मौत हुई जबकि नौ घायल हुए। इंडिपेंडेंस डे (15 अगस्त) पर भी पाकिस्तान की ओर से भारत के इलाकों में फायरिंग की गई थी।

बॉलीवुड

Prev Next