PM मोदी नहीं राहुल हैं झूठे, गांधी परिवार ने हड़पी किसानों की जमीन : स्मृति Bookmark and Share

PUBLISHED : 23-Aug-2015

 

- अमेठी। केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी क्षेत्र के पिछडेपन के लिए गांधी परिवार को जिम्मेदार ठहराते हुए रविवार को कहा कि यह कुनबा पिछले 60 वर्षों से झूठे वादे करके जनता को बहकाता रहा है। स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार पर विकास के नाम पर किसानों की जमीन लेने और उनके लिए कुछ न करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने यहां "धिक्कार रैली" को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनता की भलाई के लिए अनेक क ल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं जिनके आगामी दिनों में लोगों को लाभ मिलने शुरू हो जाएंगे।
उन्होंने गांधी परिवार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस कुनबे के सदस्यों ने अपने निजी स्वार्थ के लिए अमेठी इलाके के लोगों की भावनाओं का हमेशा दुरूपयोग किया है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि स्मार्ट साइकिल फैक्ट्री के लिए किसानों की ली गई 64 एकड़ जमीन अवैध तरीके से 24 फरवरी को राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट को हस्तान्तरित कर दी गई। उन्होंने कहा कि वह अमेठी क्षेत्र के लोगों के लिए तब तक संघर्ष करती रहेंगी जब तक लोगों के दिमाग से गांधी के बारे में भ्रम दूर नहीं हो जाता।
ईरानी ने कहा कि "कु र्ता पायजामा" की सरकार की बात करने वाले क्या जाने कि गरीबी क्या होती है। गरीबी तो मोदी जानते हैं जो गरीबों के लिए अनेक योजनाएं शुरू कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री-मुद्रा-योजना अमेठी जिले में व्यापक स्तर पर शुरू की जाएगी।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से इस योजना के पात्र लाभार्थियों की सूची बनाने को कहा। इससे पहले ईरानी पूर्व पंचायत सदस्य संत बक्श सिंह के घर गईं और उनके परिजनों को सांत्वना दी। सिंह का हाल ही में सड़क दुर्घटना में निधन हो गया था। वह भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता पवन गुप्ता के घर भी गई जिनका हाल ही में निधन हो गया था। उन्होंने पवन गुप्ता के परिजनों को 10 हजार रू पए की सहायता राशि का चेक भी दिया।

ईरानी की बैठक की दिलचस्प बात यह रही कि उसमें कांग्रेस राज्य सभा सदस्य संजय सिंह के पुत्र अनंत विक्रम सिंह भी शामिल हुए। सिंह हाल ही में हत्या के एक मामले में जमानत पर जेल से रिहा हुए हैं। ईरानी ने इससे पहले प्रधानमंत्री बीमा योजना के लिए 25 हजार महिलाओं को चेक वितरित किए। ईरानी को कई जगह लोगों ने रोककर अपनी समस्याएं बताई।
 

लाइफ स्टाइल

Survey : घरों के परदों और सोफे से भी होती है सांस ...

PUBLISHED : Aug 17 , 3:09 PM

आमतौर पर माना जाता है कि सांस की बीमारी सिगरेट, बीड़ी पीने से होती है। पर, पिछले डेढ़ साल में हुए शोध के मुताबिक बिना धूम्...

View all

बॉलीवुड

Prev Next