शिक्षक दिवस पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री नौनिहालों को देगें शिक्षा - .Bookmark and Share

PUBLISHED : 03-Sep-2015


नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को शिक्षक दिवस के मौके पर देश के नौनिहालों को शिक्षा का पाठ पढ़ाएंगे। यह पहला मौका है जब राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री एक ही दिन देश के बच्चों को यह पाठ पढ़ाएंगे। दोनों राजधानी में अलग-अलग समारोह में बच्चों को संबोधित करेंगे।

राष्ट्रपति मुखर्जी राष्ट्रपति भवन परिसर में स्थित डॉ. राजेन्द्र प्रसाद सर्वोदय विद्यालय में साढ़े ग्यारह बजे बच्चों को शिक्षा का पाठ पढ़ाएंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली कैंट में स्थित मानेकशॉ सभागार में पिछले साल की तरह ही बच्चों को शिक्षा का पाठ पढ़ाएंगे। मोदी शुक्रवार सुबह दस बजे बच्चों से मुखातिब होंगे और बच्चे गत साल की तरह उनसे सवाल जवाब भी करेंगे। पिछले साल बाल दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने बच्चों को संबोधित किया था जिसे लेकर मीडिया में विवाद भी हुआ था। ये दोनों कार्यक्रम पांच सितम्बर को होने वाले शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित किए जा रहे है।

शिक्षक दिवस पर मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने हर साल की तरह इस बार भी विज्ञान भवन में राष्ट्रीय अध्यापक पुरस्कार समारोह भी आयोजित किया है। इसके मुख्य अतिथि राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी होंगे और विशिष्ट अतिथि मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी होंगी। गुरूवार को ईरानी ने दिल्ली कैंट के केन्द्रीय विद्यालय नम्बर दो में 34 शिक्षकों तथा 16 -प्राचार्योंको सीबीएसई पुरस्कार से भी सम्मानित किया।
.

लाइफ स्टाइल

Covid-19 से बचना है तो अपनाएं ये 5 तरीके, इम्युनिट...

PUBLISHED : Mar 16 , 4:50 PM

चीन के वुहान शहर से फैलने वाले कोरोना नाम के दानव का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। इस वायरस से संक्रमित लोगों के मौत के आंकड़...

View all

बॉलीवुड

Prev Next