मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा छिंदवाड़ा में ट्रॉमा यूनिट का लोकार्पणBookmark and Share

PUBLISHED : 23-Dec-2014

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज छिंदवाड़ा जिला अस्पताल में नवनिर्मित ट्रॉमा यूनिट का लोकार्पण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। ट्रॉमा यूनिट प्रांरभ होने से गंभीर मरीजों का उपचार हो सकेगा। यहाँ 24 घंटे आपातकालीन सुविधा एवं चिकित्सक उपलब्ध रहेंगे। लगभग 3 करोड़ 58 लाख की लागत से बने ट्रॉमा यूनिट में 10 बेड उपलब्ध हैं, जिसमें से पाँच-पाँच महिला-पुरुषों के लिये हैं। ट्रॉमा यूनिट में समस्त उपचार एवं जाँच, एक्स-रे, पैथोलाजी, सीटी स्केन आदि सुविधा होगी। मरीज के सामान्य होने के बाद उसे अन्य वार्ड में भर्ती करवाया जाएगा। सिविल सर्जन ने बताया कि फिलहाल उपलब्ध संसाधनों से कार्य किया जाएगा लेकिन इस यूनिट में अलग से संसाधन एवं चिकित्सकों की व्यवस्था की जाएगी।
 
छिंदवाड़ा नगर भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का जगह-जगह नागरिकों द्वारा फूल-मालाओं, पुष्प-गुच्छ एवं पुष्प-वर्षा कर स्वागत किया गया। पटाखों और बाजे-गाजे से नागरिकों द्वारा उनका अभिनंदन किया गया। श्री चौहान का भारतीय परंपरा के अनुसार टोपी पहनाकर एवं तिलक लगाकर स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री द्वारा स्वागत में सभी का अभिवादन किया गया। मूक-बधिरों द्वारा भी मुख्यमंत्री का फूलमालाओं से स्वागत किया गया। पुराना छापाखाना में मुख्यमंत्री को केले से तौला गया। वहीं गोलगंज में वैश्य महासम्मेलन में जिला इकाई द्वारा मुख्यमंत्री का स्वागत एवं प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया ।

लाइफ स्टाइल

Health Tips : ये 5 प्राकृतिक चीजें है बेहतरीन स्कि...

PUBLISHED : Nov 12 , 6:45 AM

हम में से बहुत से लोग ऐसे होते हैं, जिनका शरीर तो जवां लगता है लेकिन उनके चेहरे पर रौनक नहीं होती। इसके अलावा उनके चेहरे...

View all

बॉलीवुड

Prev Next