अन्तर्राष्ट्रीय विचार महाकुंभBookmark and Share

PUBLISHED : 18-Apr-2016


सिंहस्थ के सार्वभौम संदेश पर अन्तर्राष्ट्रीय संगोष्ठी की व्यापक तैयारियाँ जारी
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की समीक्षा

अंतर्राष्ट्रीय विचार महाकुंभ के तहत सिंहस्थ के सार्वभौम संदेश पर उज्जैन जिले के ग्राम निनोरा में होने वाली अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी की व्यापक तैयारियाँ जारी हैं। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज संगोष्ठी की तैयारियों की समीक्षा की। आगामी 12 से 14 मई तक इस संगोष्ठी के उदघाटन सत्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघ चालक श्री मोहन भागवत और समापन सत्र में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी शामिल होंगे। संगोष्ठी में चार विषय कृषि, कुटीर उद्योग, महिला सशक्तिकरण और स्वच्छता एवं सरिता पर विचार-विमर्श होगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने संगोष्ठी के गरिमामय आयोजन की सभी तैयारियाँ समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये। बताया गया कि संगोष्ठी में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के विभिन्न विषय के विद्वान शामिल होंगे। आमंत्रितों के आवास और परिवहन की व्यवस्था की जा रही है। आयोजन संबंधी दायित्व इंदौर प्रशासन को सौंपा गया है। कार्यक्रम स्थल के संबंध में समन्वय जन-अभियान परिषद करेगी। संगोष्ठी की वेबसाइट तैयार की गयी है। कार्यक्रम स्थल पर प्राचीन भारतीय संस्कृति के विकास तथा मध्यप्रदेश के विकास पर केन्द्रित प्रदर्शनियाँ लगाई जायेगी।

बैठक में पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री श्री सुरेन्द्र पटवा, सांसद श्री अनिल दवे, इंडिया फाउन्डेशन के डायरेक्टर श्री राम माधव, मुख्य सचिव श्री अंटोनी डिसा, माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति श्री बी.के. कुठियाला, अपर मुख्य सचिव श्री एस. आर.मोहंती, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, प्रमुख सचिव संस्कृति श्री मनोज श्रीवास्तव, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री एस.के.मिश्रा सहित संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

लाइफ स्टाइल

Survey : घरों के परदों और सोफे से भी होती है सांस ...

PUBLISHED : Aug 17 , 3:09 PM

आमतौर पर माना जाता है कि सांस की बीमारी सिगरेट, बीड़ी पीने से होती है। पर, पिछले डेढ़ साल में हुए शोध के मुताबिक बिना धूम्...

View all

बॉलीवुड

Prev Next