भारत की दिनचर्या में शामिल हो चुका है द. कोरिया : मोदीBookmark and Share

PUBLISHED : 19-May-2015


सियोल। दक्षिण कोरिया दौरे पर आए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि दक्षिण कोरिया अपने उपभोक्ता टिकाऊ वस्तुओं के जरिए भारत की दिनचर्या में शामिल हो चुका है। मोदी ने भारत के साथ अपने संबंधों को लेकर प्रतिबद्धता के लिए द. कोरिया के राष्ट्रपति पार्क ग्युन-हे की सराहना भी की और उन्हें "भारत के लिए शक्ति का स्त्रोत" की संज्ञा दी।

राष्ट्रपति पार्क द्वारा राष्ट्रपति भवन ब्लू हाउस में दिए गए रात्रिभोज के दौरान मोदी ने कहा, कोरिया भारत की दिनचर्या का हिस्सा बन चुका है। हम एकदूसरे से कोरिया द्वारा निर्मित मोबाइल से बात करते हैं। हम कोरिया द्वारा निर्मित कारों में सफर करते हैं। हम कोरिया के कंप्यूटरों पर काम करते हैं और हम अपने पसंदीदा खेलों को देखने के लिए भी कोरियाई टीवी सेट का उपयोग करते हैं।

मोदी ने कहा कि कोरिया के लोग सिर्फ श्रेष्ठ इंजीनियर ही नहीं बल्कि गीत/संगीत और नृत्य में भी काफी आगे हैं। मोदी ने बेहद लोकप्रिय हुए गीत गंगनम स्टाइल का संदर्भ देते हुए कहा, भारत में क्रिकेट खिलाड़ी अब अपनी जीत का जश्न गंगनम स्टाइल में मनाते हैं और इससे आप समझ सकते हैं कि कोरिया भारत के मन-मस्तिष्क में जगह बना चुका है।

उन्होंने कहा, दोनों देशों की भविष्य एशिया और प्रशांत क्षेत्रों के साथ जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि जब क्षेत्र में शांति रहेगी और हमारी समुद्री सीमाएं सुरक्षित और स्वतंत्र रहेंगी तभी हम समृद्धि हासिल कर सकेंगे।

लाइफ स्टाइल

थोड़ा-थोड़ा हंसना जरूर चाहिए… 100 रोगों की एक दवा,...

PUBLISHED : Oct 14 , 2:33 PM

हंसना, मुस्कुराना एक ऐसी भावना है जो इंसान के अलावा किसी अन्य प्राणि के नसीब में नहीं आई है। खास बात यह है कि खुशी सौ र...

View all

बॉलीवुड

Prev Next