पटेलों को हक नहीं दिया तो 2017 में कमल नहीं उगेगा: हार्दिक -Bookmark and Share

PUBLISHED : 25-Aug-2015


.
उन्होंने कहाकि हम 25 अगस्त को पटेल क्रांति दिवस के रूप में मनाएंगे। हम गुजरात में 1 करोड़ हैं लेकिन पूरे देश में 27 करोड़ हैं। हमारा हक दो नहीं तो छीन लेंगे। हम जहां निकलते हैं क्रांति शुरू हो जाती है। हम लव-कुश के वंशज है। चाहे 14 साल का वनवास क्यों न हो हम पीछे नहीं हट सकते। सरकार कहती है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार आरक्षण नहीं मिल सकता लेकिन हम कहते हैं कि अगर एक आतंकी के लिए रात को सुप्रीम कोर्ट खुल सकता है तो हमारे लिए क्यों नहीं।
आरक्षण की मांग को लेकर उन्होंने कहाकि यह 100 मीटर की दौड़ नहीं है बल्कि मैराथन है। नीतिश कुमार और चन्द्रबाबू नायडू भी हमारे हैं। गुजरात के छह हजार किसानों ने आत्महत्या की है अब अगर एक ने भी खुदकुशी की तो सरकार जिम्मेदार होगी। हम किसी का विरोध नहीं करते। सरदार के संस्कार हमारे अंदर भी है। अब कोई रावण लंका में नहीं रहेगा। सरदार पटेल देश के पहले पीएम होते तो हालात कुछ और होते। कुछ लोग पटेल की मूर्ति लगाकर राजनीति कर रहे हैं।
25 लाख लोगों के आने का दावा
इस रैली में 25 लाख पाटीदारों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है। अहमदाबाद में आयोजित हो रही इस रैली को अब तक की सबसे बड़ी रैली बताया जा रहा है और इसे क्रांति रैली का नाम भी दिया गया है। पुलिस ने मुख्य मार्गो पर यात्रा पाबंदी लगाने के साथ ही लोगों से जरूरी काम होने पर ही घर से निकलने का अनुरोध किया है। 20 हजार से ज्यादा पुलिस जवानों को सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है। स्थानीय पुलिस के अलावा केन्द्र से रैपिड एक्शन फोर्स की टीम को भी लगाया गया है।
मैदान 3 लाख का, आएंगे 25 लाख!
पाटीदार समाज की रैली जीएमडीसी ग्रांड में होगी। इस मैदान में तीन लाख लोग बैठ सकते हैं जबकि दावा 25 लाख लोगों के आने का किया जा रहा है। कार्यकर्ताओं का कहना है कि मैदान भले ही छोटा हो लेकिन बड़ी संख्या में लोग आएंगे। रैली के लिए सात दरवाजे बनाए गए हैं। सभा के लिए 10 फीट ऊंचा स्टेज बनाया गया।
-
 

लाइफ स्टाइल

Survey : घरों के परदों और सोफे से भी होती है सांस ...

PUBLISHED : Aug 17 , 3:09 PM

आमतौर पर माना जाता है कि सांस की बीमारी सिगरेट, बीड़ी पीने से होती है। पर, पिछले डेढ़ साल में हुए शोध के मुताबिक बिना धूम्...

View all

बॉलीवुड

Prev Next