'साइकिल' पर दावे के लिए आज EC जा सकता है अखिलेश खेमाBookmark and Share

PUBLISHED : 02-Jan-2017


नए साल पर समाजवादी पार्टी पर हक जताते हुए रविवार को लखनऊ में राष्ट्रीय अधिवेशन में सीएम खेमे ने अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया। अब सपा के चुनाव चिह्न साइकिल पद दावे के लिए उनका खेमा आज चुनाव आयोग जा सकता है।

अखिलेश खेमा चुनाव आयोग में लखनऊ अधिवेशन में लिए गए फैसले के बारे में जानकरी दे सकता है, जिसमें अखिलेश को सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने, शिवपाल सिंह यादव को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने और अमर सिंह को पार्टी से निकालने का निर्णय लिया गया।

उधर मुलायम सिंह यादव ने रविवार को इस अधिवेशन को ही असंवैधानिक करार दे दिया और उन्होंने रामगोपाल यादव को तीसरी बार सपा से छह साल के लिए निकालते हुए 5 जनवरी को आकस्मिक राष्ट्रीय अधिवेशन जनेश्वर मिश्र पार्क में बुलाया।

अखिलेश यादव के सम्मेलन के कुछ देर बाद ही मुलायम ने कहा कि लखनऊ में आयोजित पार्टी का तथाकथित राष्ट्रीय अधिवेशन असंवैधानिक है। सपा संसदीय बोर्ड इस अधिवेशन में पारित प्रस्तावों और संपूर्ण कार्यवाही को असंवैधानिक घोषित करते हुए इसकी निंदा करता है।

प्रदेश अध्यक्ष बदलते ही नए गुट ने किया पार्टी कार्यालय पर कब्जा
प्रदेश अध्यक्ष बदलते ही अखिलेश समर्थक नए गुट ने सपा के प्रदेश कार्यालय पर कब्जा कर लिया। निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव व उनके समर्थक समझे जाने वाले पार्टी पदाधिकारियों के कक्षों के बाहर लगी नेम प्लेटें उखाड़कर फेंक दी गई और फोटो को पैरों तले कुचल दिया गया। अखिलेश समर्थकों ने इस दौरान जमकर शिवपाल विरोधी नारे लगाए और अखिलेश को फिर से प्रदेश की बागडोर सौंपने की हुंकार भरी।

लाइफ स्टाइल

कोरोना भगाने के लिए सोशल मीडिया पर वायरल टोटके, कह...

PUBLISHED : Mar 29 , 2:33 PM

महामारी से बचने के लिए पहले के लोग कोई न कोई टोटका किया करते थे। इसका कारण था मेडिकल साइंस का असहाय होना। कोरोना वायरस क...

View all

बॉलीवुड

Prev Next