रोजगार के अवसर पैदा करने वाले निवेशकों को प्राथमिकताBookmark and Share

PUBLISHED : 10-Dec-2014

 
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से आज यहाँ मंत्रालय में मोईन कार्प इंडिया, पेसिफिक एक्सपोर्ट प्रायवेट लिमिटेड और महेन्द्रा एण्ड महेन्द्रा के प्रतिनिधियों ने भेंट की। भेंट के दौरान प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को मध्यप्रदेश में अपने इन समूहों के प्रस्तावित निवेश की जानकारी दी।
 
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में उन निवेशकों को विशेष प्राथमिकता दी जा रही है जो रोजगार के नये अवसर उत्पन्न कर रहे हैं। मध्यप्रदेश निवेश के लिये आदर्श प्रदेश है। महेन्द्रा एण्ड महेन्द्रा के श्री पवन सचदेवा ने बताया कि पीथमपुर स्थित उनकी कम्पनी के संयंत्र की क्षमता बढ़ाई जा रही है। उन्होंने महेन्द्रा एण्ड महेन्द्रा द्वारा निर्मित इलेक्ट्रिक कार तथा पेसेंजर व्हीकल की जानकारी दी। यह वाहन पर्यावरण के लिये बेहतर है तथा इन पर रनिंग कॉस्ट भी कम आती है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि महेन्द्रा एण्ड महेन्द्रा मध्यप्रदेश में नया संयंत्र स्थापित करे।
 
पेसेफिक एक्सपोर्ट के श्री प्रदीप मित्तल ने बताया कि वह मध्यप्रदेश में करीब 1500 करोड़ से अधिक का आयरन अयस्क प्रोजेक्ट शुरू कर रहे हैं। मोईन कार्प के श्री साजिद खान ने कहा कि उनके द्वारा शुरू किये जा रहे माइनिंग संयंत्र से करीब 30 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। इस मौके पर मुख्य सचिव श्री अंटोनी डि सा, प्रमुख सचिव उद्योग श्री मोहम्मद सुलेमान, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री एस.के. मिश्रा, सचिव उद्योग श्री अनुपम राजन तथा ट्राइफेक के प्रबंध संचालक श्री डी.पी. आहूजा भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने महेन्द्रा एण्ड महेन्द्रा द्वारा निर्मित इलेक्ट्रिक कार एवं पेसेंजर व्हीकल का अवलोकन भी किया।

लाइफ स्टाइल

गंभीर बीमारी का कारण बन सकता है गर्दन का दर्द, जान...

PUBLISHED : Aug 23 , 8:31 AM

गर्दन में दर्द की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है। शरीर का पॉस्चर ठीक न होने की वजह से गर्दन की मांसपेशियों र्में ंखचाव आ ज...

View all

बॉलीवुड

Prev Next