रोजगार के अवसर पैदा करने वाले निवेशकों को प्राथमिकताBookmark and Share

PUBLISHED : 10-Dec-2014

 
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से आज यहाँ मंत्रालय में मोईन कार्प इंडिया, पेसिफिक एक्सपोर्ट प्रायवेट लिमिटेड और महेन्द्रा एण्ड महेन्द्रा के प्रतिनिधियों ने भेंट की। भेंट के दौरान प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को मध्यप्रदेश में अपने इन समूहों के प्रस्तावित निवेश की जानकारी दी।
 
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में उन निवेशकों को विशेष प्राथमिकता दी जा रही है जो रोजगार के नये अवसर उत्पन्न कर रहे हैं। मध्यप्रदेश निवेश के लिये आदर्श प्रदेश है। महेन्द्रा एण्ड महेन्द्रा के श्री पवन सचदेवा ने बताया कि पीथमपुर स्थित उनकी कम्पनी के संयंत्र की क्षमता बढ़ाई जा रही है। उन्होंने महेन्द्रा एण्ड महेन्द्रा द्वारा निर्मित इलेक्ट्रिक कार तथा पेसेंजर व्हीकल की जानकारी दी। यह वाहन पर्यावरण के लिये बेहतर है तथा इन पर रनिंग कॉस्ट भी कम आती है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि महेन्द्रा एण्ड महेन्द्रा मध्यप्रदेश में नया संयंत्र स्थापित करे।
 
पेसेफिक एक्सपोर्ट के श्री प्रदीप मित्तल ने बताया कि वह मध्यप्रदेश में करीब 1500 करोड़ से अधिक का आयरन अयस्क प्रोजेक्ट शुरू कर रहे हैं। मोईन कार्प के श्री साजिद खान ने कहा कि उनके द्वारा शुरू किये जा रहे माइनिंग संयंत्र से करीब 30 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। इस मौके पर मुख्य सचिव श्री अंटोनी डि सा, प्रमुख सचिव उद्योग श्री मोहम्मद सुलेमान, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री एस.के. मिश्रा, सचिव उद्योग श्री अनुपम राजन तथा ट्राइफेक के प्रबंध संचालक श्री डी.पी. आहूजा भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने महेन्द्रा एण्ड महेन्द्रा द्वारा निर्मित इलेक्ट्रिक कार एवं पेसेंजर व्हीकल का अवलोकन भी किया।

लाइफ स्टाइल

Health Tips : खाने की ये 5 बुरी आदतें भी हो सकती ह...

PUBLISHED : Oct 21 , 9:26 AM

आपने ऐसे कई लोगों को देखा होगा, जो मुंहासों या पिम्पल की समस्या से परेशान रहते हैं। ऐसे में उनके चेहरे पर पिम्पल के निशा...

View all

साइंस

गुड न्यूज: रिसर्चरों का दावा, हार्ट अटैक रोकने की ...

PUBLISHED : Oct 19 , 6:45 AM

रिसर्चरों ने एक ऐसी संभावित दवा विकसित की है, जो दिल के दौरे का इलाज करने और हृदयघात से बचाने में कारगर है। इन दोनों ही ...

View all

बॉलीवुड

Prev Next