कश्मीर का सदमा नहीं पचा पा रहा पाकिस्तान, भारत के लिए बंद करेगा अपना आसमानBookmark and Share

PUBLISHED : 27-Aug-2019





भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और वह यह सदमा पचा नहीं पा रहा है। जम्मू-कश्मीर पर भारत के फैसले से तिलमिलाया पाकिस्तान अब एयरस्पेस बंद करने पर विचार कर रहा है। पाकिस्तान के चौधरी फवाद हुसैन ने ट्वीट किया है कि इमरान सरकार भारत के लिए एयरस्पेस (एयर स्पेस) पूरी तरह से बंद करने पर विचार कर रही है। बता दें कि इससे पहले बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने करीब 140 दिनों तक अपने एयरस्पेस को बंद करके रखा था।

यह भी पढ़ें- इमरान पर बरसे बिलावल, बोले- अब मुजफ्फराबाद बचाने के पड़े लाले

पाकिस्तान भारत के लिए अपने हवाई क्षेत्र को पूरी तरह से बंद करने का विकल्प चुन सकता है। इमरान खान की कैबिनेट की बैठक में 'एयर स्पेस के संपूर्ण बंद' के संभावित कदम का सुझाव दिया गया। यह जानकारी पाकिस्तान के संघीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने दी।

फवाद के ट्वीट में कहा गया है, 'पीएम भारत के लिए एयर स्पेस को पूरी तरह से बंद करने पर विचार कर रहे हैं। साथ ही अफगानिस्तान और भारत के बीच होने वाले व्यापार के लिए पाकिस्तानी रास्तों के इस्तेमाल पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध लगाए जाने को भी कैबिनेट की बैठक में सुझाया गया। इन फैसलों के लिए कानूनी औपचारिकताओं पर विचार किया जा रहा है। मोदी ने शुरू किया हम खत्म करेंगे!'

यह भी पढ़ें- पाक की एक बार फिर गीदड़भभकी, कश्मीर मुद्दे पर परमाणु युद्ध की धमकी

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने और राज्य को दो हिस्सों में बांटने के भारत सरकार के फैसले से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। लगातार वह भारत के खिलाफ कुछ न कुछ बोल रहा है। पाकिस्तान के मंत्री ने परमाणु युद्ध की धमकी तक दी है। साथ ही देश को संबोधित करते हुए इमरान खान ने भी परमाणु हथियार का जिक्र किया था।

बॉलीवुड

Prev Next