दंत स्वास्थ्य और रक्षा के लिये चलेगा जागरूकता अभियानBookmark and Share

PUBLISHED : 05-Apr-2016

दंत स्वास्थ्य और रक्षा के लिये चलेगा जागरूकता अभियान
भारतीय दंत परिषद के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में दंत स्वास्थ्य और रक्षा के प्रति जागरूकता लाने का अभियान चलाया जायेगा। श्री चौहान ने भारतीय दंत परिषद द्वारा देश के पहले इंस्पेक्टर्स प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ओरल हेल्थ पर ध्यान देना जरूरी है। इससे संपूर्ण स्वास्थ्य ठीक रहता है। उन्होंने कहा कि सरकार, समाज, भारतीय दंत परिषद और दंत चिकित्सकों के सहयोग से लोगों को इस दिशा में जागरूक बनाने का अभियान चलाना चाहिए।

श्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार चिकित्सा सेवाओं के विस्तार के लिये प्रतिबद्ध है। प्रदेश में सात चिकित्सा महाविद्यालय खोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर भी कम से कम एक दंत चिकित्सक की नियुक्ति करने पर विचार किया जायेगा।

परिषद के अध्यक्ष डॉ. देवेन्दु मजूमदार ने बताया कि यह प्रशिक्षण कार्यक्रम देश में पहली बार भोपाल से हो रहा है। यह इंस्पेक्टर्स दंत चिकित्सा की पढ़ाई को विश्व-स्तरीय बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे। कार्यक्रम के संयोजक डॉ. जी.डी. अग्रवाल ने आभार व्यक्त किया। परिषद की ओर से मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। प्रशिक्षण में विभिन्न राज्य के दंत चिकित्सक इंस्पेक्टर्स के रूप में प्रशिक्षण ले रहे हैं।

साइंस

दुनिया में बढ़ती गर्मी से उजड़ सकता है मत्स्य जीवन...

PUBLISHED : Dec 14 , 10:26 AM

दुनिया में तेजी से हो रहे जलवायु परिवर्तन के कारण मत्स्य उद्योग और प्रवाल भित्ति पर्यटन बर्बाद हो सकता है जिससे वर्ष 205...

View all

बॉलीवुड

Prev Next