ढांचागत क्षेत्र की परियोजनाओं की पहचान में लगा है कार्यबल: सीतारमणBookmark and Share

PUBLISHED : 10-Sep-2019



वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में निवेश बढ़ाने के लिए सरकार ने कार्यबल गठित किया है। यह कार्यबल उन क्षेत्रों और परियोजनाओं की पहचान की प्रक्रिया में है जहां केंद्र सरकार को निवेश करने की जरूरत है।

सीतारमण ने यहां मंगलवार को कहा कि उपभोग बढ़ाने के लिए सरकारी खर्च में तेजी लानी होगी। सरकार का खर्च ढांचागत क्षेत्र की परियोजनाओं में बढ़े यह बेहतर होगा।

उन्होंने कहा कि सरकार पहले ही 100 लाख करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा कर चुकी है। ''मेरा मानना है कि अवसंरचना क्षेत्र से जुड़ी परियोजनाओं में इस राशि का निवेश तेज करने की जरूरत है।

सीतारमण यहां संवाददाताओं के साथ सरकार के 100 दिन के कार्यकाल में लिए गए निर्णयों के बारे में संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा, ''मैंने परियोजनाओं की पहचान तेज करने के लिए कार्यबल गठित किया है ताकि परियोजनाओं को पैसा दिया जा सके। सीतारमण ने कहा कि कार्यबल ने काम शुरू कर दिया है। वह उन परियोजनाओं की पहचान प्रक्रिया में हैं जिन्हें वित्त उपलब्ध कराया जा सकता है। इस कार्यबल में विभिन्न मंत्रालयों के सचिव, अन्य वरिष्ठ अधिकारी और नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शामिल हैं।

बॉलीवुड

Prev Next