Happy Dussehra 2019: भूलकर भी दशहरा पर न करें ये 5 काम, जिंदगी भर पछताएंगे Bookmark and Share

PUBLISHED : 08-Oct-2019



Happy Dussehra 2019 Vijayadashami:आज 8 अक्टूबर को देशभर में दशहरा यानी  विजयादशमी का त्योहार मनाया जा रहा है। बुराई पर अच्छाई की जीत का संदेश देने वाले इस त्योहार पर आज आपको बताते हैं कुछ ऐसी बातें जिन्हें इस दिन करने से हर व्यक्ति को बचना चाहिए वरना इसका बुरा असर आपकी जिंदगी पर भी पड़ सकता है। आइए जानते हैं आखिर क्या हैं वो 5 बातें।

कभी भी किसी का बुरा न करें-
विजयदशमी के दिन लोगों की बुराईयां करने से बचें। अपने मन में किसी भी व्यक्ति के लिए बुरे विचार न आने दें। यह दिन बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक माना जाता है। इसलिए इस दिन कोई भी गलत काम करने से बचें।

पेड़ काटने से बचें-
हमारे अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए पेड़- पौधे बेहद अहम भूमिका निभाते हैं। ऐसे में दशहरे के दिन पेड़ काटना शुभ नहीं माना जाता। माना जाता है कि इस दिन पेड़ काटने से व्यक्ति का स्वास्थ्य खराब होता है।

जीव-जंतु को नुकसान न पहुंचाएं-

दशहरा के दिन अपने शौक के लिए किसी भी जीव-जंतु की हत्या न करें। माना जाता है कि ऐसा करने से आपका सौभाग्य दुर्भाग्य में बदल जाता है।

किसी स्त्री, बुजुर्ग का अपमान-

दशहरा के दिन भूलकर भी किसी स्त्री या बड़े-बुर्जुग का अपमान नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी आपसे रुष्ट हो सकती हैं।

शराब का सेवन-

दशहरा के दिन मासं, मदिरा का सेवन करने से बचना चाहिए।

साइंस

20 साल के स्टूडेंट ने किया कमाल, आलू से बनाई डिग्र...

PUBLISHED : Oct 22 , 11:31 PM

चंडीगढ़: चंडीगढ़ की चितकारा यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट प्रनव गोयल ने आलू में मौजूद स्टॉर्च से प्लास्टिक जैसी एक नई चीज बनाई...

View all

बॉलीवुड

Prev Next