RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन बन सकते हैं IMF के चीफ?Bookmark and Share

PUBLISHED : 22-Jul-2019

 

 

भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के नए मैनेजिंग डायरेक्टर बन सकते हैं। गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की निवर्तमान एमडी क्रिस्टीन लेगार्ड ने पिछले हफ्ते ही इस्तीफा दिया है। उनका इस्तीफा 12 सितंबर से प्रभावी होगा। क्रिस्टीन लेगार्ड यूरोपीय सेंट्रल बैंक की प्रेसिडेंट बनने जा रही हैं।

 

ब्रिटिश मीडिया के अनुसार रघुराम राजन का नाम आईएमएफ के एमडी के पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं। ब्रिटेन के विदेश मंत्रालय से यह मांग की जा रही है कि वह इस पद के लिए किसी भारतीय के नाम का समर्थन करें, जिसके बाद राजन की संभावना काफी मजबूत हो गई है।

 

आईएमएफ के एमडी पद की दौड़ में राजन के अलावा बैंक ऑफ इंग्लैंड के पूर्व गवर्नर मार्क कार्नी, डेविड कैमरून सरकार में चांसलर रह चुके जॉर्ज ओसबोर्न और नीदरलैंड के पूर्व वित्त मंत्री जेरोइन डिजस्सेलब्लोएम का नाम भी चल रहा है। यह मांग बढ़ती जा रही है कि इस बार IMF का प्रमुख यूरोप और अमेरिका से बाहर किसी व्यक्तिै को बनाया जाए जिसके कारण राजन की संभावना बढ़ गई है।

लाइफ स्टाइल

गंभीर बीमारी का कारण बन सकता है गर्दन का दर्द, जान...

PUBLISHED : Aug 23 , 8:31 AM

गर्दन में दर्द की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है। शरीर का पॉस्चर ठीक न होने की वजह से गर्दन की मांसपेशियों र्में ंखचाव आ ज...

View all

बॉलीवुड

Prev Next