सरकारें देश नहीं बनाती, देश बनता है देशवासियों से: पीएम मोदी Bookmark and Share

PUBLISHED : 17-Nov-2014

सिडनी। आस्ट्रेलिया के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का न्यू साउथ वेल्स प्रांत की राजधानी सिडनी के ऑलफोंस एरिना में मौजूद करीब 20 हजार भारतीयों ने जोरदार स्वागत किया। एरिना में आस्ट्रेलिया की नामचीन हस्तियां भी मौजूद हैं। 
 
एरिना पहुंचने पर मोदी ने पूर्व अंपायर और आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली से मुलाकात की। उन्होंने कैंसर से पीडित भारतीय मूल के कार्टूनिस्ट रमेश चंद्रा से भी मुलाकात की। इसके बाद कार्यक्रम की शुरूआत भारत और आस्ट्रेलिया के नेशनल एंथम से की गई।
 
जैसे ही वहां लोगो को संबोधित करने के लिए स्टैज पर प्रधानमंत्री पहुंचे, वैसे ही लोगों ने मोदी, मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए। 
इससे अभिभूत प्रधानमंत्री ने कहा, इस उत्साह, इज्जत और स्वागत को भारतवासियों को समर्पित करता हूं। यह मेरी खुशनसीबी है कि मैं आजादी के बाद पैदा होने वाला देश का पहला प्रधानमंत्री हूं। हालांकि, हमें आजादी की लड़ाई के दौरान देश के लिए मरने या जेल में युवावस्था गुजारने का मौका नहीं मिला, लेकिन हम देश के लिए जी तो सकते हैं। मुझे जो सम्मान मिल रहा है, इसके हकदार सवा सौ करोड़ भारतीय हैं। 
 
उन्प्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया वासियों को आश्वासन देता हूं की भारतीय प्रधानमंत्री के दौरे के लिए उन्हें 28 साल का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। : मोदी 

बॉलीवुड

Prev Next