व्यापमं घोटाला : मोदी से मिले कांग्रेसी, शिवराज को हटाने की मांग Bookmark and Share

PUBLISHED : 19-Mar-2015



नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपनी ही पार्टी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की शिकायत सुनने के लिए कांग्रेस नेताओं को समय दिया। संसद भवन में मोदी से करीब 15 मिनट की इस मुलाकात में कांग्रेस नेताओं ने उन्हें व्यापमं घोटाले से जुड़े दस्तावेज सौंपे। पूर्व कानून मंत्री कपिल सिब्बल की अगुवाई वाले इस प्रतिनिधिमंडल में कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया और वकील विवेक तन्खा शामिल थे।

सूत्रों के अनुसार, सिब्बल ने प्रधानमंत्री को बताया कि इस मामले को उजागर करने वाला व्हिसल ब्लोअर भी कांग्रेस नेताओं के संपर्क में है। वह पूरे साक्ष्य के साथ मीडिया से बातचीत कर सकता है। सिब्बल ने बताया कि उनके पास एक्सेल शीट भी है और जिस हार्डडिस्क में ये सारे प्रमाण हैं, उसे फाॅरेंसिक लैब द्वारा सत्यापित भी कर दिया गया

पीएम ने सिब्ब्ल से कहा कि इस मामले की जांच एसआईटी कर रही है। जबकि सिब्बल की दलील थी कि एसआईटी प्रदेश सरकार के नियंत्रण में है। ऐसे में निष्पक्ष जांच कैसे होगी। विवेक तन्खा ने प्रधानमंत्री को 48 लाभान्वित लोगों के नाम भी बताए और कहा कि मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए।
कमलनाथ ने कहा कि इस मामले में दिग्विजय सिंह ने कई बार मीडिया को साक्ष्यों से अवगत कराया है। मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री ने विशेष सचिव को इस मामले को गंभीरता से देखने की बात कही।

लाइफ स्टाइल

Survey : घरों के परदों और सोफे से भी होती है सांस ...

PUBLISHED : Aug 17 , 3:09 PM

आमतौर पर माना जाता है कि सांस की बीमारी सिगरेट, बीड़ी पीने से होती है। पर, पिछले डेढ़ साल में हुए शोध के मुताबिक बिना धूम्...

View all

बॉलीवुड

Prev Next