यूपी चुनाव में BJP का चेहरा बनेंगे राजनाथBookmark and Share

PUBLISHED : 10-Jun-2016


प्रयाग में होने जा रही राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के लिए इस्तेमाल की जा रही प्रचार सामग्री ने यह बात स्पष्ट कर दी है कि यूपी में गृहमंत्री राजनाथ सिंह भाजपा का बड़ा चेहरा होंगे। पार्टी उन्हें सीएम पद का प्रत्याशी घोषित करके चुनाव लड़े चाहे नहीं, पर राजनाथ सिंह आगे रहेंगे।

12 जून को इलाहाबाद में केपी कॉलेज मैदान में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक होगी और उसके अगले दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा होनी है। कार्यसमिति की तैयारी के दौरान अभी तक जो प्रचार सामग्री आई है, उसमें केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को आगे किया गया है।

कार्यकर्ताओं के बीच बांटी गई पुस्तिकाओं के मुख्य पृष्ठ पर ऊपर की तरफ अटल बिहारी बाजपेई और लालकृष्ण आडवाणी की तस्वीर लगी है और बीच में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री की बड़ी तस्वीरें हैं।

इसके पिछले पृष्ठ पर प्रधानमंत्री के साथ गले मिलते हुए राजनाथ सिंह की तस्वीरें हैं। सियासी नब्ज टटोलने में माहिर लोग ही नहीं, इलाहाबाद में तैयारी बैठकों में जुटने वाले नेताओं ने भी इसे देखकर राजनाथ सिंह की अहमियत का अंदाजा लगाना शुरू कर दिया है। भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारी कहते हैं र्कि सिंह यूपी के सीएम रहे, राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे और अभी भी यूपी में सर्वमान्य नेता के तौर पर उनकी छवि है। पार्टी यूपी के दूसरे कई नेताओं को सीएम प्रोजेक्ट करने की मांग, उसके लिए हो रही चर्चाओं को भी यह करके विराम देना चाहती है।

अपने शहर में बेगाने हो गए जोशी
अटल, आडवाणी, मुरली मनोहर... भाजपा की हैं तीन धरोहर... ये नारा सुन चुके प्रयाग में जब भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक करने जा रही है। प्रचार सामग्री में भाजपा के पूर्व अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी बिल्कुल बेगाने से हो गए हैं। गुरुवार की रात तक शहर के मुख्य चौराहों पर भाजपा ने जो होर्डिंग वार छेड़ा, उसमें कहीं पर भी डॉ. जोशी की तस्वीर नहीं।

लाइफ स्टाइल

Survey : घरों के परदों और सोफे से भी होती है सांस ...

PUBLISHED : Aug 17 , 3:09 PM

आमतौर पर माना जाता है कि सांस की बीमारी सिगरेट, बीड़ी पीने से होती है। पर, पिछले डेढ़ साल में हुए शोध के मुताबिक बिना धूम्...

View all

बॉलीवुड

Prev Next