मध्य फिलीपीन में भूकंप का तीव्र झटका, कई मकान क्षतिग्रस्तBookmark and Share

PUBLISHED : 18-Aug-2020



मध्य फिलीपीन में मंगलवार को आए भूकंप के तीव्र झटके से ढहे मकान में एक परिवार फंस गया, जबकि कई अन्य घरों, कम ऊंचाई वाली इमारतों और बंदरगाह को नुकसान पहुंचा है और लोगों को सुरक्षा के लिए घरों से बाहर निकलना पड़ा।

मासबाते के प्रांतीय प्रशासक रेनो रेवालो के मुताबिक भूकंप के बाद सामने आई शुरुआती तस्वीरों में कैटिएगेन में सड़कों और पुलों में दरार देखी गई है। कैटिएगेन निवासी इसागानी लिबाटन ने बताया कि वह नाश्ते पर अपने एक रिश्तेदार के यहां जा रहे थे तभी धरती में कंपन होने की वजह से उनकी मोटरसाइकिल बाईं ओर झुक गई। उन्होंने एसोसिएट प्रेस को टेलीफोन के जरिये बताया, '' मैंने सोचा कि यह पहिए की वजह से है, लेकिन अचानक घरों से भयभीत लोग बाहर निकलने लगे और बिजली चली गई।      लिबाटन ने बताया कि इस झटके के बाद एक और झटका आया जो काफी तेज था।

रेवालो ने एबीएस-सीबीएन नेटवर्क नामक चैनल को बताया कि भूकंप की वजह से कैटिएगेन में एक तीन मंजिला इमारत गिर गई है और उसमें एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी और उनका परिवार फंस गया है। बचाव कर्मी उन्हें निकालने की कोशिश कर रहे है।

उन्होंने कहा, ''लोगों को क्षतिग्रस्त मकानों में तुरंत लौटने से बचना चाहिए। फिलीपीन के ज्वालामुखी और भूकंप संस्थान ने बताया कि भूकंप की तीव्रता 6.6 थी और इसका केंद्र कैटिएगेन से पांच किलोमीटर दूर सतह से 21 किलोमीटर नीचे था। इस सरकारी संस्था के प्रमुख रेनेतो सोलिडम ने कहा कि भूकंप से सुनामी का खतरा नहीं है। मध्य विसायस इलाके के कई प्रांतों में भी भूकंप का झटका महसूस किया गया।

साभार

लाइफ स्टाइल

Covid-19:कोरोना संक्रमित एक तिहाई से अधिक बच्चों म...

PUBLISHED : Dec 02 , 11:29 AM

एक नए अध्ययन के अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए एक तिहाई से अधिक बच्चों में इस महामारी के कोई लक्षण नहीं दिखाई दि...

View all

बॉलीवुड

Prev Next