आईएसआईएस चीफ बगदादी पर सीरिया में हमले का अमेरिका ने जारी किया Video Bookmark and Share

PUBLISHED : 31-Oct-2019


खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस चीफ अबू बकर अल बगदादी के ऊपर अमेरिका के विशेष सैन्य बल की तरफ से किए गए हमले का पेंटागन ने वीडियो और फोटो बुधवार को जारी किया है।

रक्षा विभाग की तरफ से जो वीडियो जारी किया गया है वे ब्लैक एंड व्हाइट है और इसमें यह देखा जा सकता है कि जिस उत्तर-पश्चिमी सीरिया के एक चारदीवारी के घेरे में बगदादी था, वहां पर किसी तरह से अमेरिकी सेना धावा बोल रही है।

सीरिया के इदलिब प्रांत में बगदादी जिस जगह पर छिपा हुआ था, वहां पर अमेरिकी सेना को लेकर आनेवाले हेलीकॉप्टर पर अज्ञात हमलावरों की तरफ से फायरिंग किए जाने के बाद उन हमलावरों पर हवाई हमले का वीडियो पर पेंटागन ने जारी किया है।
अमेरिकी विशेष अभियान बल द्वारा बगदादी के ठिकाने पर शनिवार को किए गए हमले के दौरान एक सुरंग के भीतर पीछा किए जाने पर आईएसआईएस सरगना ने आत्मघाती बम से खुद को उड़ा लिया।
इससे पहले, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, “हम इस बारे में सोच रहे हैं। हम कर सकते हैं। सवाल पूछा गया था कि क्या मैं हमले का वीडियो फुटेज जारी करने पर विचार कर रहा हूं? हां, हम इसके कुछ हिस्से जारी कर सकते हैं।”

ट्रंप ने शिकागो के लिए रवाना होने से पहले कहा, “हमारे देश के लिए एक अच्छा सप्ताहांत रहा। हमने उस शख्स को पकड़ा जिसे बहुत पहले पकड़ा जाना चाहिए था। दुर्भाग्य से, वह पकड़ा नहीं गया।”

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, “उसने अत्यधिक नुकसान किया। लेकिन यह खुफिया एवं सैन्य ताकत तथा समन्वयन और लोगों के साथ मिलकर चलने का बेहतरीन प्रदर्शन था। कई अच्छी चीजें हुईं। इसलिए यहां बहुत बड़ा और एक अच्छा सप्ताहांत था और हम इसे लेकर खुश हैं।”

लाइफ स्टाइल

योग भी है कार्डियो व्यायाम, रोजाना करने से मिलती ह...

PUBLISHED : Jan 20 , 10:01 AM

योग सदियों से चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए शारीरिक और मानसिक व्यायाम के सबसे फायदेमंद रूपों में से एक रहा है। नए साल में इस...

View all

बॉलीवुड

Prev Next