'सैराट' की हीरोइन रिंकू राजगुरु ने 12वीं में लहराया परचम, हासिल किए 82 फीसदी अंकBookmark and Share

PUBLISHED : 29-May-2019


मराठी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'सैराट' में अपने किरदार के लिए 2015 के राष्ट्रीय पुरस्कारों में विशेष उल्लेख (स्पेशल मेंशन) हासिल करने वाली रिंकू राजगुरु (Rinku Rajguru) ने महाराष्‍ट्र बोर्ड (Maharashtra State Board of Secondary and Higher Secondary Education) की परीक्षा में बेहतर अंकों के साथ कामयाबी हासिल की है।  रिंकू राजगुरु 12 वीं की परीक्षा में 82 फीसदी अंक हासिल किए हैं। अभिनेत्री के पिता महादेव राजगुरु ने कहा, ‘रिंकू ने 12वीं कक्षा में आर्ट्स स्ट्रीम से परीक्षा दी थी। उसने 650 कुल अंकों में से 533 अंक हासिल किए हैं।’ आपको बता दें कि रिंकू राजगुरु ने 10 वीं की परीक्षा में भी 66 फीसदी अंक हासिल किए थे।

बता दें कि रिंकू राजगुरु को नागराज मंजुले (Nagraj Manjule) द्वारा निदेर्शित फिल्‍म 'सैराट' (Sairat) से पहचान मिली। इस फिल्म में दो अलग-अलग जातियों के छात्र-छात्राओं की कहानी है, जो अपने परिवारों के झगड़े के बीच एक दूसरे से प्‍यार करते हैं। यह फि‍ल्‍म बाक्‍स ऑफिस पर जबरदस्‍त सफल रही थी। राष्ट्रीय पुरस्कार की विजेता अभिनेत्री की दूसरी मराठी फिल्म कागार फरवरी में रिलीज हुई थी।

बता दें कि यह फिल्म अब तक की सबसे अधिक कमाई वाली मराठी फिल्म है। पिछले साल उनकी पहली फिल्म सैराट का बॉलीवुड रीमेक भी बनाया गया था। बॉलीवुड अभिनेत्री जाह्नवी कपूर  (Janhvi Kapoor) ने इस फिल्‍म में मुख्‍य भूमिका निभाई थी।

लाइफ स्टाइल

Survey : घरों के परदों और सोफे से भी होती है सांस ...

PUBLISHED : Aug 17 , 3:09 PM

आमतौर पर माना जाता है कि सांस की बीमारी सिगरेट, बीड़ी पीने से होती है। पर, पिछले डेढ़ साल में हुए शोध के मुताबिक बिना धूम्...

View all

बॉलीवुड

Prev Next