मोदी से मिले शिवराज, सिंहस्थ की तैयारियों की दी जानकारीBookmark and Share

PUBLISHED : 21-Jan-2016




भोपाल। नई दिल्ली प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मोदी को पुष्प गुच्छ भेंट किया और 22 अप्रैल से उज्जैन में शुरू होने जा रहे सिंहस्थ कुंभ की तैयारियों का ब्योरा दिया। हाल ही में शुरू हुई प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के लिए शिवराज ने मोदी को बधाई दी।

शिवराज ने कहा कि स्वतंत्र भारत में यह एक ऐतिहासिक योजना है जिसमें कि किसानों एवं खेती से जुड़े हर पहलू का विशेष ध्यान रखा गया है। इस योजना से किसानों के विकास और खेती के व्यवसाय से जुड़े हर पहलू का बारीकी से अध्ययन कर, समस्याओं का समाधान सरकार द्वारा इस योजना में किया जा सकेगा।


मुख्यमंत्री चौहान ने लगभग आधा घंटा चली बैठक में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को प्रदेश में प्रस्तावित किसान सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित भी किया। इसके अलावा चौहान ने प्रदेश में चल रही फ्लेगशिप योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने मनरेगा, स्वच्छ भारत अभियान आदि के बारे में भी बताया। चौहान ने बताया कि हाल ही में केन्द्र सरकार द्वारा जारी स्टार्टअप फंड योजना की तरह मध्यप्रदेश ने भी इस तरह की योजना प्रदेश के उद्यमियों के लिए शुरू की है।

लाइफ स्टाइल

ये हैं वो 5 गंदी आदते जो बनाती हैं आपको ऑफिस में स...

PUBLISHED : Sep 09 , 2:21 PM

अक्सर लोग एक दूसरे से यह शिकायत करते हैं कि ऑफिस में उनका मन नहीं लगता, उनके सहयोगी उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते। अग...

View all

साइंस

चंद्रयान-1 की तस्वीरों में चंद्रमा के ध्रुवों पर ज...

PUBLISHED : Sep 09 , 2:22 PM

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि भारत के पहले चंद्र मिशन ‘चंद्रयान-1’ से भेजी गयी तस्वीरों स...

View all

बॉलीवुड

Prev Next