मानसून की ईदी, रात 9 बजे तक 3 इंच बारिश, रविवार को भारी बारिश की चेतावनीBookmark and Share

PUBLISHED : 18-Jul-2015

भोपाल। ईद पर प्रदेशवासियों को जोरदार बारिश की ईदी मिल गई है। पूर्वी मप्र और भोपाल के आसपास के इलाकों में देर रात से सुबह तक हुई अच्छी बारिश से किसानों के भी चेहरे खिल गए हैं। पिछले कुछ दिनों से बारिश नहीं होने की वजह से सोयाबीन और अन्य फसलों पर संकट खड़ा हो गया था। किसानों के माथे पर भी चिंता की लकीरें खिंच गई थी, लेकिन ईद के मौके पर अच्छी बारिश से प्रदेशवासियों को राहत मिली है।
शनिवार को दिन भर रुक-रुक बारिश का सिलसिला चलता रहा। रात आठ बजे के बाद तेज बारिश शुरू हो गई। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार रात 9 बजे तक 3 इंच यानी लगभग 75 मिमी बारिश हो चुकी है। मौसम विभाग ने रविवार को भोपाल और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।
मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी राजस्थान में ऊपरी हवा का चक्रवात सक्रिय है, वहीं बंगाल की खाड़ी में भी एक ऊपरी हवा का चक्रवात है। इस वजह से प्रदेश में बारिश हो रही है। अगले चौबीस घंटे बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने मप्र में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। रात में अच्छी बारिश हुई। सुबह थोड़ी देर बारिश रुकी थी, इसके बाद दस बजे से फिर तेज बारिश शुरू हो गई।

बॉलीवुड

Prev Next