एग्जिट पोल में केजरीवाल की हैट्रिक के बाद बीजेपी ने कहा- अंतिम नतीजे का करेंगे इंतजारBookmark and Share

PUBLISHED : 09-Feb-2020



दिल्ली विधानसभा चुनावों के एग्जिट पोल में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी की बड़ी जीत की भविष्यवाणी के बाद कई बीजेपी नेताओं ने कहा कि अतीत में एग्जिट पोल गलत साबित होते रहे हैं, इसलिए अंतिम नतीजे आने तक 11 फरवरी का इंतजार करेंगे।

पांच एग्जिट पोल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नेतृत्व वाली ‘आप’ को बहुमत मिलता हुआ दिखाया गया है। इसमें विधानसभा की 70 सीटों में से ‘आप’ को 47 सीटों (टाइम्स नाउ-आईपीएसओएस) से लेकर 68 सीट (इंडिया टुडे-एक्सिस पोल) तक का अनुमान लगाया गया है।

अधिकतर एग्जिट पोल में पिछले विधानसभा चुनावों की तुलना में बीजेपी की स्थिति बेहतर बताई गई है। पिछले दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी सिर्फ तीन सीट पर सिमट कर रह गई थी। सबसे कम 2 सीट (इंडिया टुडे-एक्सिस) और सबसे अधिक 23 (टाइम्स नाउ-आईपीएसओएस) की संभावना जताई गई है।

सभी एग्जिट पोल में कांग्रेस को तीसरे नंबर पर रहने की उम्मीद जताई गई है। दो एग्जिट पोल में कांग्रेस को एक भी सीट मिलती हुई नहीं दिखाई गई है। दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। शनिवार की देर शाम पार्टी की परफॉर्मेंस की समीक्षा को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली की सातों सांसदों के साथ बैठक की।

केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, हरदीप सिंह पुरी, नित्यानंद राय, बीजेपी संगठन महासचिव बीएल संतोष और दिल्ली बीजेपी चीफ मनोज तिवारी ने भी इस बैठक में हिस्सा लिया।
साभार

लाइफ स्टाइल

प्रदेश की 99 प्रतिशत ग्राम पंचायतों में प्रारंभ ह...

PUBLISHED : May 25 , 8:30 PM

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रत्येक जरूरतमंद को रोजगार मुहैया कराने के संकल्प की पूर्ति के लिए प्रदेश की...

View all

बॉलीवुड

Prev Next